उंगलियों का तिलिस्म

 उतरन की तरह उतार कर रख दिया प्रेम,
कमरे के भीतर उतार कर रख दी आत्मा,
वह अभी भी सांकल पर रखी उँगलियों का तिलिस्म खोजती है,
वे जो खोल देती हैं दरवाजे से दुनिया...

सोलह श्रृंगारों का साथ,
सुहागन की पहचान,
वंश की बेल को जिंदा रखने का एहसास

फिर भी उंगलियों का जादू जिस्म की सांकल नहीं खोल पाता,
रूह और प्रेम के बिना भी बीत जाती है ज़िन्दगी,
कट जाती है उमर
बढ़ता है वंश भी 
बस
एक इंसान मात्र शरीर रह जाता है...
Picture credit -Siddhant 






#अपर्णा

टिप्पणियाँ

  1. आपने बहुत अच्छी जानकारी दी है। हमे उम्मीद है की आप आगे भी ऐसी ही जानकारी उपलब्ध कराते रहेंगे। हमने भी लोगो की मदद करने के लिए चोटी सी कोशिश की है। यह हमारी वैबसाइट है जिसमे हमने और हमारी टीम ने दिल्ली के बारे मे बताया है। और आगे भी इस Delhi Capital India वैबसाइट मे हम दिल्ली से संबन्धित जानकारी देते रहेंगे। आप हमारी मदद कर सकते है। हमारी इस वैबसाइट को एक बैकलिंक दे कर।

    जवाब देंहटाएं
  2. सुंदर, सार्थक रचना !........
    ब्लॉग पर आपका स्वागत है।

    जवाब देंहटाएं
  3. आपकी की वेबसाइट बहुत अच्छी वेबसाइट है मैंने इसे बुकमार्क कर लिया हैं। मुझे पता h आप बड़ी मेहनत करते है और मैं उम्मीद करता हु आप ऐसे ही मेहनत करके और जानकारी प्राप्त कराएंगे । हमने भी लोगो की मदद करने के लिए चोटी सी कोशिश की है। जिसमे हम लोगो को हसने का काम करते हैं । अगर आप जोक्स मजेदार चुटकुला पढ़ने के शौकीन है तो हमारी वेबसाइट पर विजिट करे


    Hindi Shayari H
    मैंने यह पर जोक्स कहानियां, शायरी और भी अच्छी चीजें पब्लिश करता हु । आप हमारी मदद कर सकते है आप एक बैकलिंक दे कर। धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आहिस्ता -आहिस्ता

मृत्यु के बाद एक पल

मेरे जाने के बाद